18-Oct-2018 02:44:04 PM

सरदारपुर : बिरसा लाइव न्यूज पोर्टल के सरदारपुर तहसील के भारतसिंह गामड़ संवादाता नियुक किए गए हैं | भारतसिंह के शुभचिंतक को ने बधाई दी
वीरेंद्र जेन राजगढ़ नईदुनिया , सुभाष मंडलेचा नईदुनिया पत्रकार दसाई एवं बड़ोदिया नईदुनिया प्रतिनिधि विमल शर्मा आदि मित्रों ने बधाई दी |

शेयर करे

नई दिल्ली : देश के कई हिस्सों में एटीएम और बैंकों में कैश की कमी पर रिजर्व बैंक ने बयान जारी करते हुए साफ किया कि कैश की कोई कमी नहीं है और आरबीआई के करंसी चेस्ट्स में पर्याप्त नकदी मौजूद है। इससे पहले सरकार ने भी नकदी संकट पर कहा था कि एकाएक कैश डिमांड बढ़ने से कैश की कमी हुई है लेकिन उसे कोई परेशानी नहीं होगी। आरबीआई ने बताया कि नोटों को छापने की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है।

शेयर करे

नई दिल्ली, 09 अप्रैल (BIRSA LIVE न्यूज़)। देश के करीब 34 करोड़ पोस्ट आफिस सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स मई से सारी सर्विसेज ऑनलाइन ले पाएंगे। सरकार ने पोस्ट आफिस अकाउंट्स को इंडियन पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) से लिंक करने की अनुमति दे दी है। मई से पोस्ट आफिस के खाताधारकों को भी डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज लेने का मौका मिल जाएगा। वित्त मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि फाइनांस मिनिस्ट्री ने पोस्ट आफिस के बैंक खातों को आईपीपीबी से लिंक करने की अनुमति दे दी है। यानी अब पोस्ट आफिस के खाताधारक भी ऑनलाइन अपने अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर पाएंगे। 34 करोड़ सेविंग अकाउंट्स में से 17 करोड़ पोस्

शेयर करे

गुजरात: पछले दिनों पीएम मोदी जी के गुजरात के बड़ोदरा में एक और बड़ा बैंक फ्रॉड सामने आया है।
बैंकों का करोड़ों रुपये लोन डकारने के आरोपी वडोदरा के उद्योगपति अमित भटनागर के ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की है. डायमंड पॉवर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित भटनागर पर 19 बैंकों का 2654.40 करोड़ रुपये नहीं चुकाने का आरोप है।

शेयर करे

देवास, 03 अप्रैल 2018/ मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा सहकारिता से अंतिम व्यक्ति को जोडने हेतु एक अनुठी योजना ‘‘सहकारिता से अन्त्योदय विकास योजना’’ की शुरूवात की गई। इसके अंतर्गत प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटन, सुरक्षा, जैविक कृषि, गणवेश निर्माण, उद्यानिकी एवं अन्य लघु/कुटीर उद्योग में सहकारी समितियों को पंजीकृत कर सहकारिता का प्रसार किया जाएगा। उप आयुक्त सहकारिता डॉ. मनोज जायसवाल के मार्गदर्शन में उक्त योजना के क्रियान्वयन में देवास जिले ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं।

शेयर करे

नई दिल्ली, 02 अप्रैल (BIRSA LIVE न्यूज़)। रविवार 1 अप्रैल से देश भर के कई आर्थिक संस्थानों के कई नये नियम। देश के सबसे बड़े बैंक

एसबीआई
में भी नए नियम लागू होंगे जिससे बैंक के देशभर में मौजूद करीब 25 करोड़ ग्राहकों को सीधा फायदा होगा।
बैंक ने पिछले दिनों

अकाउंट
बैलेंस मेंटेन नहीं करने पर लगने वाली पेनल्टी में भारी कटौती की थी। अब यह 1 अप्रैल से लागू रहेगी। बैंक ने पेनल्टी में 75 फीसदी तक की कमी की थी।

यह कटौती

सेविंग अकाउंट
पर लागू होगी। इसके बाद किसी भी कस्टमर को 15 रुपए से ज्यादा पेनल्टी नहीं देनी होगी जबकि पहले यह अधिकतम 50 रुपए थी।

शेयर करे

देवास 21 मार्च 2018/ आज के आधुनिक युग में महिलाओं ने प्रदेश में नाम रोशन किया। ऐसी ही एक महिला जिले के ग्राम चुरलाय की मानकुंवर बाई राजपूत है। कृषक मानकुंवरबाई राजपूत जैविक व मॉडल खेती करके मिसाल बन गई है। उन्होंने गांव में गरीब बच्चों को अपने खर्च से गणवेश सहित चरण पादुका वितरित की और आवश्यक सामग्री भी स्कूल को दी। वे समाजसेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय भागीदारी निभाने लगी हे। मानकुंवरबाई को पूर्व में जिला से लेकर प्रदेश स्तर पर विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

शेयर करे

बडवानी म.प्र. / 19 फरवरी 2018 को आदिवासी कर्मचारी अधिकारी संगठन (आकास) के प्रांतीय पदाधिकारी आप डी एस डोडवे (डीएफओ), उपाध्यक्ष, आकास, अमरसिंह मोरे (जनरल मैेनेजर-उद्योग विभाग), महासचिव, (आकास) काशीराम पंवार (डिप्टी रेंजर) सहित कृषि , पुलिस, बिजली आदि विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति मे मेंदल्यापानी, तहसील-वरला, जिला-बड़वानी (मध्यप्रदेश) का दौरा किया । आकास के द्वारा गोद लिए गये गांव मेंदल्यापानी मे जनभागीदारी से बनाए गए चार निस्तार तालाबों का निरीक्षण किया गया एवं गांव के लोगों की प्रशंसा की गई।

शेयर करे

देवास 30 दिसंबर 2017/ मध्य प्रदेश डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मप्र शासन जनपद पंचायत देवास द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन 2 जनवरी 2018 को प्रातः 11.00 बजे से 4.00 बजे तक आईटीआई परिसर देवास में किया जाएगा। जिसमें बेरोजगार आवेदकों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु विभिन्न कम्पनियों को आमंत्रित किया गया है, जो मेले में उपस्थित आवेदकों का साक्षात्कार लेकर प्राथमिक चयन की कार्यवाही करेगी। इसके अतिरिक्त इन्दौर, भोपाल, मेहतवाडा-सीहोर सहित अन्य जिलों एवं स्थानों से भी निजी कम्पनियां भाग लेगी।

शेयर करे

गुजरात चुनाव की काउंटिंग में बीजेपी ने कांग्रेस पर अपनी बढ़त बना ली है। बीजेपी के बहुमत के अनुमान से शेयर बाजार में रिकवरी आ गई है। शुरुआती रुझानों में जहां सेंसेक्स 803 अंक टूटा था, वहीं अब 290 अंकों की तेजी के साथ 33 हजार 754 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी  92 अंकों की तेजी के साथ 10 हजार 425 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

शेयर करे

जनता की राय

क्या देश में आदिवासी सरकार बनना चाहिए ?

User login