18-Oct-2018 02:38:31 PM

इंदौर, संवाददाता : राजेंद्र चौहान बाघ/ इंदौर में 07 अक्टुंबर को कुक्षी विधानसभा के विधायक हनी बघेल के नेत्रत्व में कुक्षी विधानसभा के छात्रो का छात्र मिलन समारोह रखा गया। जिसमे विधायक छात्रो से सीधे रूबरू हो कर छात्रो की समस्या जानी। वही बघेल ने भी अपने छात्र जीवन के बारे में बताया की केसे उन्होंने कुक्षी शासकीय विद्यालय से शिक्षा प्राप्त की और केसे उनके पिताजी पूर्व राज्यमंत्री स्व.

शेयर करे

इंदौर 4 सितम्बर, 2018 : रविवार 2सितम्बर को इंदौर के मूसाखेड़ी में मध्यप्रदेश के समस्त आदिवासी समाजिक जन संगठनों की प्रदेश स्तरीय बैठक सम्पन्न हुई । जिसकी अध्यक्षता आदिवासी एकता परिषद के प्रदेश अध्यक्ष व आदिवासी मुक्ति संगठन के महासचिव के श्री गजानंद ब्रह्मणे जी द्वारा की गई । जिसमे निम्न मुद्दों पर चर्चा की गई ।

शेयर करे

इंदौर (रिपोर्टर राजेंद्र चौहान बाघ) 16 जुलाई 2018 : आज इंदौर में जयस संघटन द्वारा प्रदेश स्तरीय बेरोजगार युवा महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य विषय बैकलॉग पदो पर भर्ती की मांग की गय। कार्यक्रम इंदौर स्थित गाँधी हॉल में रखा गया। जिसमे मप्र के अन्य समस्त 50 जिलों व सभी ब्लॉक स्तर पर माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन दिया गया। संघटन के अरविन्द मुज़ाल्दा के द्वारा बताया गया के बेकलाग की 1 लाख से अधिक पद रिक्त हे पिछले लगभग 15 सालों में बैकलॉग का एक भी पद नहीं भरा गया है तथा न ही बेरोजगार छात्रों के हिसाब से अन्य भर्तियां निकली जा रही हे। मुझाल्दा ने व्यापम पर आरोप लगाते हुए कहा आज भी व

शेयर करे

आदिवासी विशेष : आदिवासी छात्र संगठन(ACS), मध्यप्रदेश का दिनांक 29 जून, 2018 को इंदौर, मध्य प्रदेश में संगठन की कार्यकारिणी पुनर्गठन किया गया । जिसमें प्रतिभावान एवं तेज तेज तर्रार छात्र नेताओं को प्रदेश की बागडोर सौपी गई। बैठक में आदिवासी बाहुल्य जिलों से 150 से अधिक छात्र प्रतिनिधियों की उपस्थिति मे सर्व सहमति से नवीन कार्यकारिणी का गठन किया है । जिसमे एक अध्यक्ष सहित दो कार्यवाहक अध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष, दो सचिव, एक संगठन मंत्री, एक कोषाध्यक्ष, एक प्रवक्ता, एक मीडिया प्रभारी की नियुक्ति की गई है ।
1. प्रदेश अध्यक्ष-
प्रकाश बंडोड़ (बड़वानी)

शेयर करे

बाघ (इंदौर) : बुधवार शाम को मंदसौर में हुई दर्दनाक वारदात के बाद एक बार फिर देश पूरी तरह हिल चूका हे। बच्ची को इंदौर के ऍमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद बच्ची की हालत ठीक बताई जा रही हे। डॉ ब्रजेश लाहोटी ने बताया की बच्ची की हालत में सुधार हो रहा हे।

शेयर करे

इंदौर : संत भय्यू महाराज को मंगलवार दोपहर गोली मार दी गई। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक भय्यू महाराज ने खुद को गोली मारी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार जब उन्हें लाया गया तब वे मृत अवस्था में थे। घटना होने के तुरंत बाद ही उन्हें सेवादार गाड़ी से बॉम्बे हॉस्पिटल लेकर आए।

शेयर करे

इंदौर : आईपीएल सीजन 11 के 28वें दिन इंदौर में किंग्स इंलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेले गए रोमांचक मुकाबले में हार से परेशान रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत करते हुए प्लेऑफ से बाहर होने के खतरे को टाल दिया है। हालांकि इसके बाद भी रोहित शर्मा को बचे हुए सभी लीग मैच में जीत दर्ज करनी होगी तभी उनकी टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी रह सकती है। यहां आपको बता दें कि मुंबई और पंजाब के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाये, जिसके बाद मुंबई ने शानदार प्रर्दशन किया और महज 19 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना कर

शेयर करे

इंदौर : पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव अभियान समिति का प्रभारी बनाया गया है। चुनावी साल होने की वजह से राज्य से लेकर शहरी स्तर तक बड़े फेरबदल हो रहे हैं। इसी क्रम में प्रवक्ताओं की नियुक्तियां भी हो रही हैं।

पहले से ही आपसी फूट से जूझ रही कांग्रेस को एक करने का जिम्मा अब कमलनाथ और सिंधिया पर है और इन नियुक्तियों के लिए शुरू हुए विरोध को भी इन्हें जल्द से जल्द खत्म करना होगा।

शेयर करे

जनता की राय

क्या देश में आदिवासी सरकार बनना चाहिए ?

User login